Maharatna PSU Stock: इस शेयर ने 6 महीने में 103% का दिया तगड़ा रिटर्न, अभी से शेयर पर रखें नजर

Maharatna PSU Stock – अगर आप अपने लिए एक अच्छा रिटर्न देने वाला शेयर ढूंढ रहे हैं तो यह शेयर आपके लिए और कंपनियों की तुलना में अच्छा रिटर्न प्रदान कर सकता है, यूं तो हमारे देश में अनेकों कंपनियां शेयर मार्केट में लिस्टेड हैं लेकिन कुछ कंपनियां ऐसी है

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

जिन पर हमारे देश के निवेशक आंखें बंद करके निवेश करने को तैयार रहते हैं। इन्हीं कंपनियों में से एक हिंदुस्तान पैट्रोलियम भी है। जो अपने निवेशकों को बेहतर रिटर्न देती हुई देखी जा रही है इसी कारण इसमें निवेश करने वाले निवेशकों के हाथ कभी भी निराश नहीं लगी है।

Maharatna PSU Stock
Maharatna PSU Stock

Maharatna PSU Stock

अगर आप अच्छा निवेश कमाने के लिए हिंदुस्तान पैट्रोलियम के शेयर को खरीदने पर विचार विमर्श कर रहे हैं तो आप जल्द से जल्द इस कंपनी के शेयर को खरीदना शुरू कर दे।

क्योंकि यह एक Maharatna PSU Stock है जो आपको कुछ ही समय में अच्छा रिटर्न प्रदान करने वाला है इसके साथ-साथ कंपनी ने असम में अपना एक नया प्लांट लगाने के लिए बहुत बड़ा निवेश भी किया है। यह निवेश लगभग 540 करोड़ का है।

इस निवेश के द्वारा असम में एलपीजी और पेट्रोलियम का प्लांट लगाया जाएगा, इस प्लांट के द्वारा असम के 9 लाख से अधिक एलपीजी ग्राहकों को एलपीजी गैस प्रदान की जाएगी। इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 7 लाख से अधिक ग्राहकों को भी इस प्लांट के द्वारा ही एलपीजी गैस प्रदान की जाएगी।

HPCL Share Price History 

यह एक मल्टीबैगर स्टॉक है इस स्टॉक ने सिर्फ एक साल में ही कंपनी में निवेश करने वाले निवेशको को 137 प्रतिशत का रिटर्न प्रदान किया है। हिंदुस्तान पैट्रोलियम के शेयर की कीमत आज 507 रुपए है इस शेयर का 52 हफ्ते का न्यूनतम मूल्य 211 रुपए और अधिकतम मूल्य 594 रुपए है।